BOB Recruitment 2024: बैंक में नई भर्तियां आई हैं, सैलरी पहुँच सकती है 1 लाख 77 हजार तक। जानिए कैसे करें अप्लाई?

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: जो लोग बैंक में काम करने के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर आ गयी है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने मैनेजर के पदों की भर्ती शुरू की है। यदि आप योग्य हैं और इच्छुक हैं, तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट Bankofbaroda.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर पदों के लिए BOB Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से संगठन में 38 पदों पर नौकरियां प्रदान करने वाली है। स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती प्रक्रिया का पंजीकरण 19 जनवरी से ही शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 8 फरवरी 2024 तक बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर पदों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन को एक बार ध्यान से पढ़ें। चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख 77 हजार तक की सैलरी मिल सकती है। आवेदकों से अनुरोध है कि वे ऑफलाइन आवेदन फॉर्म नहीं भेजें। 

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: के रिक्तियों का विवरण

  • सामान्य वर्ग – 18 पद
  • एससी: 5 पद
  • एसटी: 2 पद
  • ओबीसी: 10 पद
  • ईडब्ल्यूएस: 3 पद

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: क्या है एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया?

उम्मीदवार जिनके पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री है, जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से उत्तीर्ण है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क जनरल, ईडब्ल्यूएस, और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है, जिन्हें टैक्स और भुगतान गेटवे शुल्क भी देना होगा। इसके तुलना में, एससी, एसटी, और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क केवल100 रुपये है, जिन्हें टैक्स और भुगतान गेटवे शुल्क भी देना होगा। और अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार बैंक ऑफ बड़ौदा की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: सेलेक्शन प्रोसेस

सिलेक्शन प्रोसेस में एक ऑनलाइन टेस्ट, साइकोमेट्रिक टेस्ट, या अन्य आवश्यक टेस्ट शामिल हो सकता है, उसके बाद ऑनलाइन टेस्ट में योग्य उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन और/या इंटरव्यू के लिए चुना जाएगा। इसके बाद चुने हुए उम्मीदवार बैंक में शामिल होने की तारीख से 12 महीने का प्रोबेशन पीरियड पूरा करेंगे।

Bank of Baroda Manager Recruitment 2024: सैलरी

बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर पद के चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख 77 हजार रुपये की सैलरी दी जाएगी।

FAQ’s

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2024 के लिए परीक्षा की तारीख क्या है?

भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 19 जनवरी 2024 से शुरू हो चुका है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2024 है।


बैंक ऑफ बड़ौदा सरकारी है क्या?


बैंक ऑफ़ बड़ौदाभारत का सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है। भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नैशनल बैंक के बाद यह इस क्षेत्र का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है।


बैंक ऑफ बड़ौदा की सैलरी कितनी है?

बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 1.78 लाख रुपये की सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अन्य भत्ते भी मिलेंगे.

Also read:

Leave a comment